home गया जिला

अनस्टॉपेबल वेलफेयर ट्रस्ट के माध्यम से रात्रि में गरीब असहाय के बीच कम्बल वितरण किया गया

Share

संवाददाता : सौरव तिवारी
(गया):  दिनांक 04/01/2020 शनिवार को रात्रि में गया में गरीब असहाय के बीच अनस्टॉपेबल वेलफेयर ट्रस्ट के माध्यम से कम्बल वितरण किया गया। जो गया जंक्शन से लेकर जी.बी रोड तक क़रीब 100 से अधिक असहाय,मजदूर, बुजुर्गों, एवं विकलांगों को कम्बल दिया गया जो खुले आसमान में बिना कम्बल के जुट और प्लास्टिक का बोरा ओढ़ कर सो रहे थे। इस कार्यक्रम के मौक़े पर मौजूद ट्रस्ट के सचिव अमर सिंह ने कहा की
लोग आमतौर पर कहते हैं कि हजारों लोग ठंड से मर जाते हैं, लेकिन हम कहते हैं कि ऊनी कपड़े और कंबल की अभाव के कारण मरते हैं। वे पूरी रात ठंडी हवा के कारण कांपते हैं और कुछ बूढ़े व्यक्ति कंपकंपाती ठंड को नहीं झेल पाते है और मर जाते हैं। साथ ही अमर सिंह ने लोगों से अनुरोध किया है कि अगर कोई भी व्यक्ति जिसके आस-पास बुजुर्ग और असहाय ठंड से जूझ रहे हो तो उनकी मदद करे, कम से कम उपयोग में न आने वाले गर्म कपड़े उन्हें दान स्वरूप देदे क्योंकि गरीबों व असहायों की मदद करने से बड़ा दूसरा कोई पुण्य का काम नहीं है।
इस रूह कंपकंपाती ठंढ में कम्बल प्राप्त कर लोगों में काफी खुशी देखने को मिली। उनलोगों ने अपनी ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए कहा कि इस कंपकपाती सर्दी में हमें कम्बल प्राप्त हुआ है जिससे हम अपने परिवारों के साथ इस ठंड में अपनी और आपने परिवार की जान बचा पायेंगे।
लाभुकों ने ट्रस्ट के सदस्यों को आशिर्वाद दिया कि वे इसी तरह से गरीबों की सेवा करते रहें।इस पूण्य कार्य में स्वयंसेवक रौशन कुमार, डा० विनोद कुमार,अविनाश सिंह,सूरज कुमार,सौरव तिवारी, मोहित तिवारी,फिरोज खान एवं अन्य सदस्य मौजुद थे।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *