home देश राज्य

दिल्ली भाजपा के कार्यकर्ताआंे ने सैकड़ों स्थानों पर प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम को सुना : मनोज तिवारी

Share

नई दिल्ली, 31 दिसम्बर।  दिल्ली भाजपा के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने विशेष उत्साह के साथ प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का मन की बात कार्यक्रम दिल्ली में 550 से अधिक स्थानों पर सामूहिक रूप से सुना।  भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री श्याम जाजू, प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री विजेन्द्र गुप्ता, महामंत्री श्री कुलजीत सिंह चहल, श्री रविन्द्र गुप्ता, श्री राजेश भाटिया, पूर्व अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय, प्रदेश के अनेक पदाधिकारी और सभी 14 जिला अध्यक्षों ने विभिन्न स्थानों पर कार्यकर्ताओं के बीच बैठकर प्रधानमंत्री के मन की बात सुनी।
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आज मन की बात के 39वें खंड में युवाओं के लिए मौक संसद के आयोजन का जो विचार रखा है वह समकालीन है क्यों कि आज युवाओं को राजनीति एवं प्रशासन से जोड़ने की बहुत आवश्यकता है।
श्री तिवारी ने कहा कि एक ऐसे देश में जहां आधी से अधिक आबादी 40 वर्ष से कम के युवाओं की है वहां इनका राजनीति एंव प्रशासकीय कार्यों से बचना दुखद है और प्रधानमंत्री का यह नया विचार इस खाई को भरने में सहयोग देगा।  अगस्त, 2018 में मौक युवा संसद का प्रस्ताव रखकर प्रधानमंत्री ने युवाओं को संसदीय एवं प्रशासकीय कार्यों की ओर आकर्षित करने का प्रयास किया है।
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री श्याम जाजू ने पहाड़गंज में आर के आश्रम मेट्रो स्टेशन के समीप कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री के मन की बात सुनी।  इस अवसर पर करोल बाग जिला अध्यक्ष श्री भारत भूषण मदान एवं स्थानीय पार्षद श्रीमती बबीता भरीजा भी उपस्थित थे।  इस अवसर पर कार्यकर्ताओं से चर्चा करते हुये श्री श्याम जाजू ने कहा कि जिस तरह प्रधानमंत्री ने अपने रेडियो प्रोग्राम को समाजिक परिवर्तन का माध्यम बनाया है वह हमारे लिए प्रेरणा दायक है।  इस संदर्भ में उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा स्वच्छता, ग्रामीण रोजगार एवं महिला सशक्तिकरण के लिए मन की बात कार्यक्रम के प्रयोग का उल्लेख किया।
दिल्ली भाजपा के संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन ने शालीमार बाग के एवरबेक चैराहे पर कार्यकर्ताओं के साथ सामूहिक रूप से आज का मन की बात कार्यक्रम सुना।  उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित कार्यकर्ताओं विशेषकर जिला अध्यक्ष श्री रोशन कंसल एवं निगम नेता श्री तिलक राज कटारिया से कहा कि युवाओं को प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम की ओर और अधिक आकृष्ट करने के लिए वह अब तक हुये 39 मन की बात कार्यक्रमों पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन करें।
विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री विजेन्द्र गुप्ता ने रोहिणी में, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय ने सफदरजंग एन्कलेव में, महामंत्रियों श्री कुलजीत सिंह चहल ने प्रीत विहार में, श्री राजेश भाटिया ने पटेल नगर में, श्री रविन्द्र गुप्ता ने करोल बाग में, उपाध्यक्ष श्री जय प्रकाश ने सदर बाजार में, श्री राजीव बब्बर ने तिलक नगर में, श्री अभय वर्मा ने लक्ष्मी नगर में, डाॅ. मोनिका पंत ने पूर्वी दिल्ली के विज्ञान विहार में कार्यकर्ताओं के साथ मन की बात कार्यक्रम को सुना।
चांदनी चैक के जिला अध्यक्ष श्री अरविन्द गर्ग ने बल्लीमारान के चरखे वालान चैक पर मन की बात कार्यक्रम को सुना जहां मुस्लिम कार्यकर्ताओं में विशेष उत्साह देखा गया।  श्री अनिल शर्मा ने आर के पुरम में कार्यकर्ताओं के साथ मन की बात सुनी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *