home झारखण्ड धनबाद

धनबाद पुलिस ने किया जेवीएम नेता रंजीत हत्यकांड का उद्भेदन, 20 अगस्त को ही मारने की बनायी थी अपराधियो ने योजना

Share

धनबाद

धनबाद पुलिस ने किया जेवीएम नेता रंजीत हत्यकांड का उद्भेदन, 20 अगस्त को ही मारने की बनायी थी अपराधियो ने योजना।

धनबाद/ झारखंण्ड विकास युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष रंजीत सिंह हत्यकांड मामले में चार आरोपी पंकज कुमार यादव, वरुण कुमार विश्वकर्मा (28), मो0 औरंगजेब (24), शमशाद अख्तर उर्फ़ विककी (20) को धनबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर कांड का उद्भेदन कर लिया है।

रंजीत की हत्या की पृष्ठभूमि गोधर निवासी बिट्टू रवानी एवं धनबाद जेल में बंद कुख्यात अपराधी प्रिंस खान ने तैयार की थी, इसका खुलासा एसएसपी मनोज रतन चोथे ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में किया।

पकडे गये अपराधियो में शमशाद और मो0 औरंगजेब वासेपुर तथा पंकज गोन्दुडीह तथा वरुण लोयाबाद का निवासी है, पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियो के पास से 9 एमएम का दो पिस्टल, 7 मोबाइल, 2 मोटरसाइकिल, 10 जिन्दा गोली बरामद किया है।

विदित हो की पिछले 21 अगस्त को अपराधियो ने झारखंण्ड विकास युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष एवं बीकेबी के प्रबंधक रंजीत सिंह को गोली मारकर हत्या कर दी थी।

केंदुआडीह (गोन्दुडीह) ओपी में अपराधियों के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गयी थी, अपराधियो को शिकंजे में लेने हेतु एसएसपी के मार्गदर्शन में एसपी( ग्रामीण) आशुतोष शेखर के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया था।

डीएसपी विधि व्यवस्था समेत कई थाना के प्रभारी सह इंस्पेक्टर को टीम में शामिल किया गया था, एसएसपी ने बताया कि अनुसंधान में औरंगजेब और शमशाद का नाम आने के बाद उन दोनों की तलाश जब पुलिस ने शुरू की तो दोनों के मुंबई में होने की बात पता चली।

पुलिस की एक टीम मुंबई जाकर मुंबई पुलिस की मदद से उक्त दोनों को पूछताछ के लिए धनबाद लेकर आई, पूछताछ में दोनों ने अपनी संलिप्ता स्वीकार की दोनों के निशानदेही पर पंकज और वरुण की गिरफ्तारी हुई।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *