जिला पदाधिकारी द्वारा परिवहन कार्यालय गया का किया गया औचक निरीक्षण।

Share

जन जोश हिंदी समाचार पत्र


विगत विधानसभा निर्वाचन में प्रयोग किए गए वाहनों को नियमानुसार जांच करते हुए 15 दिनों के अंदर करें भुगतान।
जिला पदाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता नेशनल हाईवे को टिकारी से गया आने वाली सड़क के चौड़ीकरण का कार्य में तेजी लाने का दिया निर्देश।
गया, 24 जनवरी, 2022, ज़िला पदाधिकारी, गया डॉ० त्यागराजन एसएम द्वारा आज नेशनल हाईवे की मुख्य सड़क गया टिकारी भाया औरंगाबाद रोड, एनएच 83 चाकन्द भाया बोधगया सड़क तथा केवाली स्थित जिला परिवहन कार्यालय गया का औचक निरीक्षण किया गया।
गया से टिकारी जाने वाली मुख्य सड़क के चौड़ीकरण का कार्य में तेजी लाने का निर्देश एनएच के कार्यपालक अभियंता को दिया गया।
जिला परिवहन कार्यालय के निरीक्षण के दौरान जिला पदाधिकारी ने बारी बारी सभी काउंटरों का निरीक्षण किया एवं कर्मियों द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में विस्तृत जानकारी ली। वाहन लाइसेंस निर्गत के संबंध में जानकारी लेने पर बताया गया कि लाभार्थी का लाइसेंस बनने के उपरांत उन्हें पोस्ट ऑफिस के द्वारा घर पर लाइसेंस उपलब्ध करा दिया जाता है। लाइसेंस पेंडेंसी की जानकारी लेने पर जिला पदाधिकारी ने लंबित लाइसेंस को अतिशीघ्र पोस्ट ऑफिस के माध्यम से भिजवाने का निर्देश दिया। जिला पदाधिकारी ने लाइसेंस से संबंधित सभी दस्तावेज को अच्छी तरह सुरक्षित रखने का निर्देश दिया साथ ही विभिन्न कागजातों कर रखरखाव को और बेहतर तरीके से कराने का निर्देश दिया। निरीक्षण के क्रम में जिला परिवहन पदाधिकारी को अनुपस्थित रहने पर जिला पदाधिकारी ने स्पष्टीकरण का निर्देश दिया। जिला पदाधिकारी ने घूम घूम कर पूरे परिसर का निरीक्षण किया उन्होंने कैंपस को साफ सुथरा रखने का भी निर्देश दिया।  जिला परिवहन कार्यालय में आए हुए अनेक आगंतुकों से फीडबैक लिया। परिवहन कार्यालय में आए हुए आगंतुक, जो जहानाबाद के निवासी थे, उन्होंने जिला पदाधिकारी को बताया कि विधानसभा चुनाव के दौरान कुछ गाड़ियों को चुनाव में लिया गया था, परंतु अब तक भुगतान नहीं किया गया है। जिला पदाधिकारी ने जिला परिवहन कार्यालय के नाजिर से जानकारी प्राप्त किया कि वैसे कितने गाड़ियों का भुगतान लंबित है। नाजिर द्वारा बताया गया कि लगभग 1657 गाड़ियों का भुगतान वर्तमान में लंबित है। जिला पदाधिकारी ने जिला परिवहन पदाधिकारी को सख्त निर्देश दिया कि विधानसभा चुनाव में उपयोग हुए वाहनों के लंबित भुगतान नियमानुसार जांच करते हुए 15 दिनों के अंदर भुगतान कराना सुनिश्चित करें साथ ही उन्होंने कहा कि किसी प्रकार की शिकायत आने पर जांचोपरांत कार्रवाई भी की जाएगी।


Share

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*