E-Paper home गया जिला

हिन्दी भाषा व साहित्य की सेवा मेरी प्राथमिकता:- डॉ० रश्मि

Share

जन जोश हिंदी समाचार पत्र

 

डॉ रश्मि को शब्दाक्षर की राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोनीत किया गया। प्रसिद्ध हिन्दीसेवी साहित्यिक संस्था शब्दाक्षर की राष्ट्रीय कार्य समिति ने संस्था की बिहार इकाई की प्रदेश साहित्य मंत्री-सह-गौतम बुद्ध महिला महाविद्यालय, गया के अंग्रेजी विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर तथा हिन्दी साहित्य में स्वर्ण पदक प्राप्त डॉ कुमारी रश्मि प्रियदर्शनी को शब्दाक्षर का राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है। शब्दाक्षर के संस्थापक-सह-राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि प्रताप सिंह, उपाध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह ‘सत्य’ व अन्य महत्वपूर्ण अधिकारियों की उपस्थिति में सर्वसम्मति से डॉ रश्मि को शब्दाक्षर की राष्ट्रीय प्रवक्ता की ज़िम्मेदारी भी सौंपी गयी।

शब्दाक्षर के राष्ट्रीय अध्यक्ष सिंह ने डॉ रश्मि को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किये जाने पर हार्दिक प्रसन्नता जताते हुए कहा कि वह बिहार इकाई की प्रदेश साहित्य मंत्री के दायित्वों को पूरा करने के साथ-साथ आधिकारिक रूप से अब राष्ट्रीय स्तर पर भी शब्दाक्षर का प्रतिनिधित्व करेंगी। उधर, नयी जिम्मेदारी दिये जाने पर शब्दाक्षर परिवार के प्रति आभार जताते हुए डॉ रश्मि ने कहा कि वे संस्था की राष्ट्रीय प्रवक्ता के रूप में मिले दायित्वों का ईमानदारीपूर्वक पालन करने की हर संभव कोशिश करेंगी। डॉ रश्मि ने कहा, ‘आज की तारीख में शब्दाक्षर हिन्दी के लिए एक अत्यंत बड़ा प्लेटफॉर्म है। इसके माध्यम से हिन्दी भाषा तथा साहित्य की सेवा करना ही मेरी प्राथमिकता होगी।’ ज्ञात हो कि डॉ रश्मि को कुछ सप्ताह पूर्व ही राष्ट्रीय कार्य समिति में शामिल किया गया था।

डॉ रश्मि को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किये जाने पर शब्दाक्षर की बिहार इकाई के अध्यक्ष मनोज कुमार मिश्र, उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष महावीर सिंह ‘वीर’, दिल्ली प्रदेश अध्यक्षा संतोष संप्रीति, मध्य प्रदेश अध्यक्ष राजीव खरे, उत्तर प्रदेश अध्यक्ष श्यामल मजूमदार, राष्ट्रीय साहित्य मंत्री नीता अनामिका, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दया शंकर मिश्र, राष्ट्रीय सचिव सुबोध कुमार मिश्र तथा राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी निशांत कुमार गुलशन आदि ने उन्हें बधाइयाँ दीं।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *