home गया जिला

गुरारू : घटेरा पंचायत का विकास चढ़ा भ्रष्ट्राचार का भेंट

Share

संवाददाता। जन जोश
गुरारू : गया जिला के अंतरगर्त गुरारू प्रखंड के घटेरा पंचायत का विकास को अधिकारी व् पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा पीछे धकेला दिया गया है। पंचायत का विकास पूरी तरह से चरमरा गया है , दलितों और महादलितों से सभी लाभदायी योजना में कमीशन लिया जाता है जिससे ग्रामीणों में तीव्र गुस्सा दिख रहा है।

पननिया ग्राम के ग्रामीणों ने जन जोश संवाददाता से बताया की पननीया गांव में विकास का कोई भी कार्य नहीं हुआ है और नल जल का जो कार्य हुआ है वो भी भष्ट्राचार से संलिप्त है। मुखिया और अधिकारी पंचायत के सभी विकास निधि को आपस में बाँट कर खा गए है। नाली के निर्माण नहीं होने के कारन सभी ग्रामीणों को बहुत परेशानी हो रहा है और आयेदिन नाली बहाव को लेकर झगड़े भी होते रहते है।

ग्रामीण गौरव सिंह ने बताया की गॉव में पिछले पांच वर्ष में एक भी विकास नहीं हुआ है। सिर्फ एक नल जल योजना का काम हुआ है लेकिन वो भी सुचारु रूप से काम नहीं कर रहा है। मुख्यमंत्री के महत्वकांक्षी योजना का भी लाभ पननीया ग्राम के लोगो को नहीं मिला।
पंचायत के महादलित महिलाओं ने भी बताया की आवास योजना में पंद्रह से बिस हजार रुपया का घुश लिया जाता है , अगर कोई घुस देने से इनकार करता है तो उसे योजना के लाभ से वंचित कर दिया जाता है। कोई भी अधिकारी महादलितों के बात सुनने को तैयार नहीं है और मजबूरन घुस देना पड़ता है। नल जल , नली गली और अन्य सभी योजना जमीन पर पूर्ण रूप से नहीं दिख रहा है। जन वितरण प्रणाली में भी सरकार द्वारा तय अनाज समय से पूरा नहीं मिलता है।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *